स्टार्टअप’2022 कानक्लेव की अपार सफलता से दिखी ख़ुशी:अरुण अग्रवाल
विजय शंकर
पटना : बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के तत्वावधान में भव्य होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया । आयोजन में कोई उद्योगपति के रूप में नहीं दिखा, बल्कि सभी होली के रंग में डूबे व्यवसाई, मित्र नजर आए । मंच पर गायन और नृत्य के कलाकारों के साथ बीआईए के अध्यक्ष , उपाध्यक्ष , महासचिव व सभी सदस्य थिरकते नजर आए । हद तो तब हो गई जब बादशाह इंडस्ट्रीज के मालिक जगजीवन सिंह ने चुनरी ओढ़कर और घुंघट तानकर जब ठुमके लगाये तब सभी उद्योगपतियों को नाचने व थिरकने के लिए उन्होंने विवश कर दिया । होली उत्सव में सभी उद्योगपति कमोबेश होली के रंग में सराबोर नजर आए और नृत्य करते दिखे । सभी ने सांस्कृतिक कर्मियों के साथ खुद को सराबोर कर लिया । ना सिर्फ उद्योगपति बल्कि उद्योगपतियों की पत्नियां और बेटा-बेटी और बच्चे-बच्चियां भी होली के गानों पर खूब थिरके और होली महोत्सव को रंगीन बना दिया।

बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुण अग्रवाल ने कहा कि इस आयोजन में बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के उद्योगपतियों ने एक साथ कई खुशियां मनाई है । हाल ही में 12 मार्च को संपन्न हुए स्टार्टअप’ 2022 कानक्लेव की अपार सफलता, बिहार-देश के व्यवसायियों और केंद्र व राज्य सरकारों के बीच एक बेहतर समन्वय स्थापित करने में सफल हुए बीआईए ने उस खुशी का भी इजहार इस होली के उत्सव के मौके पर किया है ।


कोरोना के कारण बंद कार्यक्रमों में इस वर्ष कोरोना समाप्ति का भी असर होली के उत्सव में बीआईए में नजर आया । चाहे बिहार इंडस्ट्री एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुण अग्रवाल हो या फिर बीआईए के महासचिव आशीष रोहतगी हों , सभी होली की मौज-मस्ती में सराबोर नजर आए और खुलकर नाच गाने का आनंद लिया और नाच-गाने में खुद को शामिल करके उत्सव में चार चाँद लगा दिया ।

 

होली के उत्सव के पहले बीआईए के अधिकारियों ने अपने बोर्ड की एक बैठक भी की जिसमें हाल में हुए स्टार्टअप कांक्लेव’22 की शानदार सफलता और उसमें हुयी कमियों समेत सभी चीजों पर विचार किया और भविष्य की रणनीति पर भी चर्चा की । इस मौके पर एक दुसरे को गुलाल लगाये और फूलों की वर्षा की । साथ ही सुरुची भोज व पकवानों के बीच लोग गले-गले मिलकर होली की शुभकामना भी दी ।
होली कार्यक्रम में बिहार इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष अरूण अग्रवाल, वेंचरपार्क के सदस्य सचिव सुबोध कुमार, वेंचरपार्क के गवर्निंग कॉउंसिल के अध्यक्ष पी राज सिन्हा, बीआईए के महासचिव आशीष रोहतगी, उपाध्यक्ष अरविन्द कुमार सिंह, बादशाह इंडस्ट्रीज के मालिक जगजीवन सिंह, बोध कुमार गोयल एवं भरत अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष केपीएस केशरी, राम लाल खेतान समेत बीआईए के सभी सदस्य परिवार और बच्चों के साथ शामिल हुए ।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *