कुख्यात तस्कर सनोज के पास से ज़ोराकी पिस्टल बरामद, पहले भी एके-47 के साथ हुआ था गिरफ्तार

मनीष कुमार
मुंगेर । हथियार तस्करों के खिलाफ लगातार बड़ी कार्रवाई करते हुए पटना एसटीएफ की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने मुंगेर, बेगूसराय और खगड़िया में छापेमारी कर चार कुख्यात हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार पटना एसटीएफ की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप को सूचना मिली थी कि बेगुसराय जिला अंतर्गत मटिहानी थाना क्षेत्र के सिहमा ढाला के गुप्ता बांध के पास कुख्यात हथियार तस्कर अमरजीत यादव पेसर शक्ति यादव साकिन स्वर्णपुरी, थाना बेल्दौर और कुंजेश कुमार पेसर कारे यादव साकिन फुलवरिया, थाना गोगरी निवासी हथियार तस्कर बड़ी डील करने वाले हैं। सूचना मिलते ही टीम ने छापेमारी की जिसमें दोनों कुख्यात तस्करों को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से एसटीएफ ने एक कार्बाइन 9एमएम, एक अतिरिक्त मैगजीन, अपाची मोटरसाइकिल BR34R2143 बरामद किया ।

वहीं पूछताछ के बाद एसटीएफ की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने उपरोक्त अपराधी की निशानदेही पर मुंगेर जिला अंतर्गत मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शकरपुर ग्राम में छापेमारी कर बिहार के कुख्यात हथियार तस्कर सनोज यादव पेसर स्वर्गिय कमल किशोर यादव को उसके सहयोगी अविनाश कुमार पेसर डब्लू यादव दोनों साकिन शंकरपुर थाना मुफस्सिल जिला मुंगेर को भी गिरफ्तार किया। वहीं तस्कर सनोज यादव के पास से टीम ने 7.65 एम एम की ज़ोराकी पिस्टल और एक देसी कट्टा बरामद किया है। बताते चलें की एसटीएफ की इसी टीम द्वारा कुख्यात हथियार तस्कर सनोज यादव को पहले भी एके-47 एवं बहुत सारे रेगुलर हथियारों एवं भाड़ी मात्रा में कारतूस के जखीरा के साथ पकड़ा गया है। अब पकडे गए चारों कुख्यात हथियार तस्करों को स्थानीय पुलिस के हवाले कर उनसे पूछताछ की जा रही है।

वही कुख्यात सनोज यादव पेसर कमल किशोर यादव साकिन शंकरपुर थाना मुफसिल ने अपराध की दुनिया मे लगभग 30 वर्षो से पहले से ही शुरुआत किया था क्योंकि इसके नाना बंगला देश मे लाइसेंसी हथियार की दुकान कर रखी थी। उसी के आड़ में यह हथियार का हेराफेरी करता था और देशी विदेशी अवैध हथियार का नामी तस्कर बनता चला गया । यह मुंगेर में जब अवैध हथियार में बदनाम होने लगा तो यह मुंगेर के चण्डिका स्थान समीप इसकी अपनी मकान में यह एक नल समान का दुकान खोल कर उसकी आर में यह अपने धंधे को पनपाया फिर मुंगेर पुलिस ने सन 23 दिसम्बर 2018 को मुंगेर के चण्डिका स्थान समीप इसके अपना मकान दुकान में छापेमारी की तो पुलिस जेसीबी की मदद से एक 47 ,एक कार्बाइन एक राइफल और भाड़ी मात्रा में पिस्टल और जिंदा कारतूस एक हजार पीस बरामद की और इसे गिरफ्तार किया गया ।

यही एसटीएफ की टीम थी जो आज फिर सनोज यादव को दबोचा है मगर इसके ऊपर कोई फर्क नही पड़ा, सनोज के नाम से मुंगेर के मुफसिल और कोतवाली थाने में दर्जनों हथियार तस्कर का मामला दर्ज है। सनोज शांत बिचार का आदमी था मगर अपराध की दुनिया मे बादशाह बना हुआ है । इसके नाना का बंगलादेश मे दुकान होने के बजह से यह कारतूस और विदेशी हथियार लाने का मास्टरमाइंड व्यक्ति है यह 30 वर्ष पहले तो सीधा साधा था मगर जब यह अपने नाना के पास बंगलादेश गया तब इसके मन मे लालच जगी और एक दो हथियार लाकर बेचने लगा और धीरे धीरे इसकी हिम्मत बढ़ती चली गई और आज अवैध हथियार का बादशाह बन गया जिसे हमेशा पुलिस को इसकी तलास रहती है।आज जो एसटीएफ सनोज को पकड़ी है तो बिदेशी हथियार और देशी हथियार के साथ पकड़ी है।इसकी गिरफ्तारी को लेकर मुंगेर पुलिस अभी कुछ भी बताने को तैयार नही है। किउंकि इसके और भी जो तस्कर को एसटीएफ ने पकड़ी है वह बेगूसराय जिले से आई पुलिस सनोज से अहम पूछताछ कर रही है जिससे और भी कुछ खुलासा होने की उम्मीद है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *