कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाने वाले पहले अपना कार्यकाल याद कर लें: शीला मंडल

जातीय गणना के मुद्दे पर राजनीतिक रोटी सेंक रहा है विपक्ष: रत्नेश सदा

vijay shankar

पटना : गुरुवार को जनता दल (यू0) प्रदेश कार्यालय, पटना में बिहार सरकार के माननीय ऊर्जा मंत्री श्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, माननीय परिवहन मंत्री श्रीमती शीला मंडल एवं माननीय मद्य निषेध मंत्री श्री रत्नेश सदा ने प्रदेश के विभिन्न जिलों से पहुचें आमजनों की समस्याओं को सुनकर उनके त्वरित निष्पादन हेतु आवश्यक पहल की।

इस मौके पर माननीय मंत्री श्री विजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि राजद बिना किसी जानकारी के सरकार पर अनर्गल आरोप लगाती है, उनकी बातों को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें पूरी उम्मीद है कि आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट में पूरी सुनवाई होने के बाद बिहार के हित में फैसला आएगा। साथ ही हमारी सरकार बिहार में बढ़े आरक्षण के कानून को नौवीं अनुसूची में शामिल कराने के लिए केंद्र सरकार से बातचीत कर रही है, जल्द ही इसके सुखद परिणाम सामने आएंगे।

माननीय मंत्री श्रीमती शीला मंडल ने कहा कि बिहार में अमन और शांति का वातावरण है, नीतीश सरकार पर आरोप लगाने से पहले विपक्ष अपना शासनकाल याद कर ले। हमारे नेता ना किसी को बचाते हैं और ना ही किसी को फंसाते हैं, कानून के राज में अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होती है। साथ ही उन्होंने कहा कि श्री तेजस्वी यादव के यात्रा से बिहार विधानसभा चुनाव पर कोई असर नहीं होगा। लोकसभा चुनाव से पहले भी वे राज्यव्यापी यात्रा पर निकले थे लेकिन परिणाम सभी के सामने हैं।

माननीय मंत्री श्री रत्नेश सदा ने कहा कि श्री राहुल गांधी केवल जनता में भ्रम फैलाने के लिए जातीय जनगणना की बात कर रहें हैं। उन्हें सच में इतनी चिंता है तो वे अपने कांग्रेस शासित राज्यों में जातीय गणना क्यों नहीं कराते है? श्री रत्नेश सदा ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने अपने संसाधन से ससमय जातीय गणना कराकर पूरे देश में नजीर पेश की लेकिन विपक्ष के लोग इस मुद्दे पर सिर्फ राजनीतिक रोटी सेंक रहें हैं। पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अवैध खनन और अवैध शराब के व्यापार में सबसे अधिक संलिप्ता राजद के लोगों की होती है।

इस मौके पर पार्टी के प्रदेश महासचिव श्री अनिल कुमार मौजूद रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *