bengal : बंगाल कैबिनेट : नरेंद्रपुर थाने को तीन थानों में तोड़ देने का निर्णय लिया गया

bengal : बंगाल कैबिनेट : नरेंद्रपुर थाने को तीन थानों में तोड़ देने का निर्णय लिया गया

बंगाल ब्यूरो

कोलकाता । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को मंत्रिमंडल की बैठक की। राज्य विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत के बाद ममता ने मंत्रियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने बड़े फैसले लिए हैं। इसमें तय किया गया है दक्षिण 24 परगना के बंटवारे के बाद उस जिले के नरेंद्रपुर थाने का कुछ हिस्सा कोलकाता पुलिस के नियंत्रण में आने वाला है। सोमवार को राज्य कैबिनेट की बैठक में निर्णय लिया गया कि नरेंद्रपुर थाने को तीन थानों में तोड़ दिया जायेगा। इनमें नरेंद्रपुर थाना दक्षिण 24 परगना जिले में होगा और वर्तमान नरेंद्रपुर थाना क्षेत्र के दो क्षेत्र खियादह और अटघरा हैं, जिसे कोलकाता पुलिस के अधीन लाया जायेगा।

इससे पहले राज्य विधानसभा में मुख्यमंत्री ने कहा था कि वह नरेंद्रपुर के खियादह इलाके को कोलकाता पुलिस के अधीन लाना चाहती हैं। सोमवार को राज्य कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि जहां नरेंद्रपुर पुलिस स्टेशन दक्षिण 24 परगना जिला पुलिस के नियंत्रण में रहेगा, वहीं खियादह और अटघरा में दो नए पुलिस स्टेशनों को कोलकाता पुलिस के अधीन लाया जाएगा।

प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार, हाल ही में भांगड़ के कोलकाता पुलिस के नियंत्रण में आने के बाद, नरेंद्रपुर के एक हिस्से को भी लालबाजार के नियंत्रण में लाना जरूरी था। इसके अलावा, नरेंद्रपुर हाल ही में विभिन्न असामाजिक गतिविधियों के लिए सुर्खियों में रहा है। सूत्रों के मुताबिक, शहर के बाहरी इलाके में स्थित इस इलाके में कानून-व्यवस्था की स्थिति कड़ी करने के लिए यह फैसला लिया गया है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *