jharkhand : जब्त बीएमडब्लू कार को ले कांग्रेस सांसद धीरज साहू से रांची के ED ऑफिस में पूछताछ,

jharkhand : जब्त बीएमडब्लू कार को ले कांग्रेस सांसद धीरज साहू से रांची के ED ऑफिस में पूछताछ,

साहिबगंज DC और विनोद सिंह से भी ईडी दफ्तर में की गयी पूछताछ

झारखण्ड ब्यूरो

रांची : कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू से ईडी ऑफिस पहुंचे है। उनसे राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास से जब्त की गई बीएमडब्लू कार को लेकर ईडी के अधिकारी पूछताछ कर रहे है। इसके साथ ही साहिबगंज के डीसी रामनिवास यादव और आर्किटेक्ट विनोद सिंह भी प्रवर्तन निदेशालय के रांची स्थित दफ्तर पहुंचे है। ईडी ने हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास से जब्त कार के सिलसिले में पूछताछ के लिए धीरज साहू को समन जारी कर 10 फरवरी को रांची स्थित रिजनल ऑफिस में हाजिर होने का निर्देश दिया था। ईडी ने कोलकाता में प्रेमनाथ अग्रवाल के घर छापेमारी की थी, उस दौरान मिली जानकारी के बाद गुरूग्राम स्थित एक आलीशान फ्लैट पर छापा मारा था। अग्रवाल ने इसे अपना बताया था, जबकि वहां मौजूद केयर टेकर ने फ्लैट को कांग्रेस सांसद धीरज साहू का बताया था। अग्रवाल के बेटे योगेश ने दिल्ली से कार जब्त होने के बाद एक वॉट्सएप ग्रुप बनाया था, इस ग्रुप में मिली जानकारी और गुरूग्राम स्थित फ्लैट से जब्त दस्तावेज के आधार पर धीरज साहू को समन जारी किया गया था।

ईडी ने शुक्रवार को भी विनोद सिंह से पूछताछ की थी। उनसे उनके और उनके परिवार के सदस्यों की संपत्ति के बारे में जानकारी ली गई थी। विनोद सिंह के वॉट्सअप चैट को लेकर भी ईडी ने उनसे पूछताछ की थी। कुछ और बिंदुओं पर सवाल और कुछ अस्पष्ट जवाब के बाद ईडी ने शनिवार को फिर से उन्हे तलब किया था। शनिवार को बचे हुए सवालों के जवाब को लेकर विनोद सिंह से पूछताछ हो रही है।

वही अवैध खनन मामले में छापेमारी के दौरान तीन जनवरी को साहिबगंज डीसी रामनिवास यादव से आवास से मिले 21 कारतूस, पांच खोखे और 7.25 लाख नकद मामले में ईडी साहिबगंज डीसी से पूछताछ कर रही है। ईडी कारतूस, खोखे व नकदी के स्रोत की जानकारी लेने के लिए ही डीसी रामनिवास यादव को दो बार समन कर चुकी है ।इसके अतिरिक्त भी ईडी को डीसी के खिलाफ कई सूचनाएं मिली हैं। उनपर अवैध पत्थर खनन में ईडी के गवाह को मुकरने के लिए दबाव बनाने, धमकाने, पत्थर कारोबारी मुंगेरी यादव को फंसाने, जेल से छुड़ाने के एवज में 50 लाख रुपये लेने सहित कई आरोप हैं ।सभी आरोपों पर ईडी उनका बयान लेना चाहती है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *