bengal : संदेशखाली में तोड़फोड़ के बाद हालात को संभालने के लिए धारा 144 लागू

bengal : संदेशखाली में तोड़फोड़ के बाद हालात को संभालने के लिए धारा 144 लागू

बंगाल ब्यूरो

कोलकाता, 10 फरवरी । संदेशखाली में शुक्रवार तोड़फोड़ हिंसक जाने के बाद हालात को संभालने के लिए धारा 144 लगा दी गई है। शनिवार को जिला पुलिस अधिकारियों ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि देर रात जिलाधिकारी के आदेश के बाद यह निर्णय लिया गया है। स्थानीय महिलाओं ने संदेशखाली के बाहुबली तृणमूल नेता शेख शाहजहां के पोल्ट्री फार्म को आग के हवाले कर दिया था। इसके अलावा उसके सहयोगी दो तृणमूल नेताओं शिबू हाजरा और उत्तम सरदार को गिरफ्तार करने की मांग पर लगातार महिलाएं सड़कों पर उतर रही हैं। गुरुवार और शुक्रवार को लगातार दो दिनों तक भारी विरोध प्रदर्शन हुआ। आरोप है कि विरोध कर रहीं महिलाओं पर शिबू हाजरा के लोगों ने हमले की भी कोशिश की। किसी भी तरह की तकरार को रोकने और हालात को संभालने के लिए धारा 144 लगाई गई है। हालात का कवरेज करने गए मीडिया कर्मियों से भी मारपीट हुई थी। इसे लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तीखी नाराजगी जताई थी और राज्य सचिवालय से सीधे तौर पर जिलाधिकारी को निर्देश दिए गए थे जिसके बाद देर रात धारा 144 लगाने का निर्णय लिया गया।

डीजी एससीआरबी सिद्धिनाथ गुप्ता, आईजी प्रशासन एसआर झांझरिया, डीआइजी बारासात सुमित कुमार, एसपी बशीरहाट समेत विभिन्न जिलों के पुलिस अधिकारी हिंसा ग्रस्त संदेशखाली का दौरा कर चुके हैं।
राज्य पुलिस के एडीजी (कानून-व्यवस्था) मनोज वर्मा ने शुक्रवार एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि अशांति फैलाने वालों पर कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि कल की घटना में भी आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *