निफ्ट रायबरेली की यास्तिका निफ्ट पटना में आयोजित क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता की विजेता बनीं

निफ्ट रायबरेली की यास्तिका निफ्ट पटना में आयोजित क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता की विजेता बनीं

नवराष्ट्र मीडिया ब्यूरो

पटना : नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (निफ्ट) पटना ने शानदार कन्वर्ज 2023 कार्यक्रम के हिस्से के रूप में, भारत और विदेशों में क्रॉसवर्ड को बढ़ावा देने के लिए समर्पित पटना स्थित नागरिक समाज पहल, EXTRA-C के सहयोग से एक रोमांचक क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता की मेजबानी की। कन्वर्ज 2023 ने 18 अलग-अलग निफ्ट परिसरों से छात्रों को एक साथ लाया, जिससे निफ्ट पटना परिसर में एक गतिशील और जीवंत माहौल तैयार हुआ।ऑफ़लाइन आयोजित प्रारंभिक दौर में 18 प्रतिभाशाली छात्रों को शब्दों की लड़ाई में भाग लेते देखा गया। इस समूह से, छह छात्र उत्कृष्टता के रूप में उभरे और अगले दौर में पहुंचे, जो एक्स्ट्रा-सी द्वारा प्रस्तुत एक ऑन-स्क्रीन असाधारण कार्यक्रम था। क्रॉसवर्ड के शौकीनों को पेचीदा पहेलियों को हल करने के लिए प्रेरित किया गया, जिससे उनकी बुद्धि और शब्द-खेल कौशल का परीक्षण किया गया।

निफ्ट पटना के निदेशक कर्नल राहुल शर्मा ने इस अवसर की शोभा बढ़ाई और प्रतिभागियों द्वारा प्रदर्शित उच्च स्तर की बौद्धिक व्यस्तता के लिए अपनी सराहना व्यक्त की। निदेशक ने छात्रों के बीच बुद्धि और रचनात्मकता की संस्कृति को बढ़ावा देने में ऐसे आयोजनों के महत्व को स्वीकार किया। उन्होंने श्री विवेक कुमार सिंह, आईएएस, विकास आयुक्त, बिहार को भी धन्यवाद दिया। श्री विवेक कुमार सिंह, एक प्रसिद्ध क्रूसिवर्बलिस्ट, इस प्रतियोगिता के पीछे प्रेरक शक्ति रहे हैं।

निफ्ट रायबरेली से यास्तिका चमकते सितारे के रूप में उभरीं और उन्होंने प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल किया। निफ्ट नई दिल्ली से आस्था सिंह और निफ्ट गांधीनगर से संयुक्ता चंद्रन ने अपने क्रॉसवर्ड कौशल का प्रदर्शन करते हुए क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान का दावा किया। इस आयोजन के लिए क्रॉसवर्ड मास्टर की भूमिका कुशाग्र सिंह ने निभाई, जिसे विशाल सिंघानिया और निशि रंजन की सक्षम टीम का सहयोग मिला। प्रतिभागियों के लिए एक आकर्षक और चुनौतीपूर्ण क्रॉसवर्ड अनुभव बनाने में उनकी भूमिकाएँ महत्वपूर्ण थीं।निफ्ट पटना के संकाय धनंजय ने कहा, “कन्वर्ज क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता में छात्रों द्वारा प्रदर्शित जुनून और प्रतिभा को देखकर हम रोमांचित हैं।” “EXTRA-C के साथ हमारे सहयोग ने CONVERGE 2023 में एक अनूठा आयाम जोड़ा है, और हम उनके बहुमूल्य योगदान के लिए उनका आभार व्यक्त करते हैं। यास्तिका, आस्था और संयुक्ता को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई।” कन्वर्ज क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता की सफलता छात्रों के बीच बौद्धिक जुड़ाव और रचनात्मकता को बढ़ावा देने वाले मंच प्रदान करने के लिए निफ्ट और एक्स्ट्रा-सी की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *