एनएम संघर्ष मोर्चा द्वारा किए जा रहे अनिश्चितकालीन हड़ताल का महासंघ (गोप गुट) ने समर्थन की घोषणा किया

*वर्षों से अनुबंध पर कार्यरत एएनएम को बिना परीक्षा लिए हुए काउंसलिंग कराते हुए स्थाई नियुक्ति करने की मांग को लेकर आज चैाथे दिन भी धरना जारी :- संविदा एएनएम संघर्ष मोर्चा

नव राष्ट्र मीडिया

पटना। वर्षों से अनुबंध पर काम करने वाले एएनएम को बिना परीक्षा के काउंसलिंग कराते हुए स्थाई नियुक्ति करने की मांग को लेकर 8 सितंबर से मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री – सह- स्वास्थ्य मंत्री के समक्ष जारी अनिश्चितकालीन धरना की अनदेखी के कारण 13 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की गई । संविदा एएनएम संघर्ष मोर्चा* के संयोजिका अर्चना कुमारी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग मांगों की अनसुनी कर रही है जिसके कारण मजबूरी मे अनिश्चितकालीन धरना 8 सितंबर से शुरू की गई थी लेकिन राज्य सरकार के हठधर्मी रवैया के कारण 13 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल का निर्णय लेना पड़ा है ।

जो मांगों की पूर्ति होने तक जारी रहेगा ।

इस अवसर पर उपस्थित महासंघ (गोप गुट) के महासचिव प्रेमचंद कुमार सिन्हा ने राज्य सरकार से मांग की कि एएनएम संघर्ष मोर्चा के प्रतिनिधियों से राज्य सरकार अविलंब वार्ता करे और न्यायोचित मांगों के प्रति सहानुभूति पूर्वक रवैया अपनाएं ।

साथ ही श्री सिन्हा ने आक्रोश प्रकट करते हुए कहा कि धरना स्थल पर उपस्थित मजिस्ट्रेट के द्वारा न तो ज्ञापन लिया गया है न ही राज्य सरकार के प्रतिनिधियों से कोई बातचीत कराई गई है जिससे मजबूर होकर आक्रोशित बिहार संविदा एएनएम संघर्ष मोर्चा की आपात बैठक धरना स्थल पर ही की गई और 13 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल में परिवर्तित करने का निर्णय लिया गया और पूरे बिहार में संविदा एएनएम से काम बंद कर पटना आने का आवाहन किया गया ।

महासंघ (गोप गुट) के सम्मानित अध्यक्ष रामबली प्रसाद ने राज्य सरकार से मांग किया कि
बिहार तकनीकी चयन आयोग द्वारा 2022 में निकाले गए वैकेंसी एवं उसमें दिए गए प्रावधान के अनुरूप बिना शर्त एएनएम की स्थाई नियुक्ति काउंसलिंग के माध्यम से जल्द से जल्द की जाए क्योंकि 10,000 से अधिक पद रिक्त है और स्वास्थ्य व्यवस्था सुदृढ़ और बेहतर करने के लिए उनकी स्थाई नियुक्ति आवश्यक है ।

महासंघ गोप गुट सम्मानित अध्यक्ष व महासचिव ने संयुक्त रूप से *संविदा एएनएम संघर्ष मोर्चा* द्वारा मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री – सह- स्वास्थ्य मंत्री के समक्ष अनिश्चितकालीन हड़ताल का समर्थन करने का भी घोषणा किया ।
धरना का संचालन अर्चना कुमारी संयोजिका तथा पिंकी कुमारी ,कोषाध्यक्ष ने की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *