राजगीर में शुरू हुआ बहुजन समाज पार्टी का प्रशिक्षण शिविर, शीर्ष पार्टी नेताओं ने की शिरकत

राजगीर में शुरू हुआ बहुजन समाज पार्टी का प्रशिक्षण शिविर, शीर्ष पार्टी नेताओं ने की शिरकत

*देश के संविधान से मिलने वाले अधिकार और चुनाव की रणनीति पर तीन हजार कार्यकर्ताओं को मिलेगा प्रशिक्षण : अनिल कुमार*

*भाजपा का एकमात्र विकल्प देश में बहुजन समाज पार्टी और बहन मायावती : अनिल कुमार*

*विपक्षी एकता है एक शिगूफ़ा : सांसद रामजी गौतम*

नव राष्ट्र मीडिया
राजगीर / नालंदा, 4 जुलाई ।

बहुजन समाज पार्टी, बिहार के तत्वाधान में तीन दिवसीय राज्यस्तरीय प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर, राजगीर में हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद रामजी गौतम एवं प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार ने कहा कि यह प्रशिक्षण शिविर कई मायनों में महत्वपूर्ण है, इसमें देशभर से बहुजन समाज पार्टी के कई एक्सपर्ट प्रशिक्षक आ रहे हैं। इस प्रशिक्षण शिविर में बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर के सपनों का भारत, मान्यवर कांशीराम की विचारधारा, बहुजन समाज पार्टी की विचारधारा, बूथ लेवल मेनेजमेंट, लोकसभा चुनाव में बिहार के प्रत्येक सीट पर मजबूती से लड़कर जीत हासिल करने और लोकसभा चुनाव में बहन मायावती को प्रधानमंत्री बनाने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि 2024 लोकसभा का समय है, हमें इस हाथी को मजूबत करना होगा और बहन मायावती को मजबूत करना होगा। बीजेपी का एकमात्र विकल्प है बहुजन समाज पार्टी और मोदी जी का एकमात्र विकल्प बहन मायावती है। उन्होंने कहा कि अगर बहन मायावती सत्ता में आती है, तो जनता मजबूत होगा। सबके साथ न्याय होगा। दलित – आदिवासी महिला उत्पीड़न समाप्त होगा। देश अक्षरशः संविधान से चलेगा और धर्म व नफरत की झूठी राजनीति का अंत होगा। लेकिन इसके लिए आज से हमें अपने नेता बहन मायावती जी को मजबूत करने के लिए एकजुट होना होगा। हम सभी कार्यकर्ताओं का एक ही मिशन है कि देश में चल रही निकम्मी सरकार को सत्ता से बेदखल करना। बाबा साहब ने कहा था कि हम संविधान तो बना रहे हैं, जब तक इसे लागू करने वाला अच्छा नहीं होगा, तब तक संविधान का गलत इस्तेमाल होता रहेगा। इसलिए आज संविधान के सही इस्तेमाल के लिए सही नेतृत्व को चुनने की जरूरत है।
उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद रामजी गौतम ने कहा कि बसपा के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता इस प्रशिक्षण शिविर को लेकर काफी उत्साहित हैं। देश के संविधान से मिलने वाले अधिकार और चुनाव की रणनीति पर तीन हजार कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण मिलेगा, ताकि साल 2024 का लक्ष्य को पाने की दिशा में तेजी से अग्रसर हुआ जा सके। उन्होंने कहा कि बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर एवं कांशीराम जी के विचारधारा को लेकर हमलोग जन जन तक पहुंचने का हमारा लक्ष्य है । आज देश एवम प्रदेश जिस अवस्था से गुजर रहा है। गरीबों, किसानों, मजदूरों, शोषितों, वंचितों, दलितों, आदिवासियों, पिछड़े वर्गों को न्याय की बात तो दूर उनकी बातों को सुना भी नहीं जा रहा है। इस प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से ” वोट हमारा राज तुम्हारा, नही चलेगा नही चलेगा ” के नारे को चरितार्थ करने का उद्देश्य है जिसमें हमलोग निश्चित रूप से कामयाब होंगे।
इस मौके पर केंद्रीय प्रदेश प्रभारी लालजी मेघानकर, केंद्रीय प्रदेश प्रभारी सुरेश राव, प्रदेश अध्यक्ष शंकर महतो, प्रदेश उपाध्यक्ष सकलदेव दास, प्रदेश महासचिव संजय मंडल, डॉ रंजन पटेल, अमर आजाद, मुख्य सेक्टर प्रभारी ई सुनेश कुमार, अरुण कुमार, धर्मेंद्र साहनी, कुणाल किशोर विवेक, प्रमोद निराला के साथ हजारों कार्यकर्ता एवं पधाधिकारी गण मौजूद थे।

vishwapati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *