नव राष्ट्र मीडिया

पटना।

समाज कल्याण विभाग के मंत्री  श्रवण कुमार ने आज पहली मार्च को गोवा राज्य में दिव्यांगजनों के लिए आयोजित अंतर्राष्ट्रीय पर्पल फेस्ट, 2024 में भाग लेने वाले बिहार के प्रतिभागि‍यों को सम्माानित किया ।
अंतर्राष्ट्रीय पर्पल फेस्ट का आयोजन गोवा के राजधानी पणजी में दिनांक-06 जनवरी से 13 जनवरी तक सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय, भारत सरकार एवं गोवा सरकार द्वारा किया गया था । इस समारोह में चित्रकला, गायन, नृत्य, हस्तकला, शिल्पकला जैसी विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से लगभग आठ हजार दिव्यांगजन प्रतिभागियों के प्रतिभा के प्रर्दशन के लिए वैश्विक मंच प्रदान किया गया ।
बिहार राज्य के दिव्यांगजन सशक्तिकरण निदेशालय, समाज कल्याण विभाग, बिहार, पटना के अंतर्गत संचालित ‘सम्ब‍ल’ योजना के द्वारा किलकारी बिहार बाल भवन, पटना एवं उमंग बाल विकास, पटना के कुल छह दिव्यांग बच्चों को पर्पल समारोह में विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए समारोह में भेजा गया । बिहार के प्रतिभागियों ने समारोह में सराहनीय प्रर्दशन करके सबका दिल जीत लिया, जिसके लिए गोवा के मुख्यममंत्री ने भी उनकी सराहना की और उन्हें सम्मानित किया ।
समाज कल्याण विभाग, के मंत्री  श्रवण कुमार ने प्रतिभागियों के उत्कृष्ट प्रर्दशन के लिए उन्हेंं विभाग की ओर से मोमेंटो देकर सम्मानित किया और उनका मनोबल बढाया । उन्होंने बताया कि दिव्यांग जनों के उत्थान एवं उनकी प्रतिभा के प्रोत्साहन के लिए सरकार प्रतिबद्व है । भविष्य में भी सरकार द्वारा उन्हें राष्ट्रीय एवं अंतरर्राष्ट्रीय मंच पर अपनी प्रतिभा के प्रर्दशन के लिए पूर्ण सहयोग दिया जायेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *