पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव को 77वीं जयंती पर जन संघष मोर्चा के नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Vijay shankar

पटना । जन संघर्ष मोर्चा के तत्वावधान में एक बैठक हुई जिसमें सुलझे नेता शरद यादव को उनकी जयंती पर श्रृद्धांजलि अर्पित की गई । बैठक में सैदपुर-पहाड़ी नाला को पाटकर सड़क निर्माण कराने की चिर लंबित माॅग को लेकर चर्चा की गई । साथ ही सैदपुर से पाटे गए  नाला पर मेट्रो लाइन का विस्तार कर गायघाट, कंगन घाट होते हुए दीदारगंज तक मेट्रो लाइन का विस्तार कराने की पुरजोर माॅग की गई । सभी वक्ताओं ने बैठक से पूर्व महान समाजवादी सम्राट एंव पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रद्धेय शरद यादव को 77वीं जयंती के अवसर पर  चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी ।

 

बजरंग पुरी स्थित करण सम्राट कम्युनिटी हॉल में आयोजित बैठक में मोर्चा के सभी साथियो ने एक स्वर से केन्द्र और राज्य सरकार दोनो से मांग की कि पटना सिटी को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में शामिल कर सैदपुर-पहाड़ी नाला को पाटकर सड़क निर्माण कराया जाए । साथ ही सैदपुर में जहां मैट्रो स्टेशन का निर्माण कार्य शुरू है, वहा से गयघाट, कंगनघाट होते दीदारगंज तक मेट्रो लाइन का विस्तार किया जाए । बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिए गया कि सैदपुर नाला पर सड़क निर्माण कराने के माॅग एंव नाला पर मेट्रो लाइन का विस्तार कराने के माॅग को लेकर आगामी विधान सभा के सत्र के दौरान धरना-प्रदर्शन एंव आन्दोलन किया जाएगा ताकि इस मांग की चर्चा दोनों सदनों में भी गूंजे।

वक्ताओं ने कहा कि पटना सिटी घनी आबादी वाला क्षेत्र है इसके अनुकूल इस क्षेत्र का पर्याप्त विकास नहीं हुआ है अगर सरकार सैदपुर नाला पर सड़क एवं मेट्रो लाइन का निर्माण करा देता है तो निश्चित रूप से पटना सिटी से बांकीपुर या अन्य स्थानों पर जाने का एक सुगम रास्ता बन जाएगा । बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिए गया कि सैदपुर नाला पर सड़क निर्माण कराने के माॅग एंव नाला पर मेट्रो लाइन का विस्तार कराने के माॅग को लेकर विधान सभा के सत्र के दौरान धरना-प्रदर्शन एंव आन्दोलन किया जाएगा और इसके पहले जगह जगह मुद्दे को लेकर चर्चा आयोजित की जाएगी।

बैठक की अध्यक्षता जन संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष सह पूर्व निगम पार्षद प्रदीप मेहता ने की । कार्यक्रम का संचालन देव रतन प्रसाद ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन उमेश पंडित ने किया। हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ प्रवीण कुमार ने आंदोलनों के जरिए मजबूती से लड़ाई लड़ने वाले जन संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष प्रदीप मेहता को गुलदस्ता देकर शुभकामनाएं दी और हमेशा मोर्चा को सहयोग करने का आश्वासन भी दिया।

बैठक में प्रमुख साथी गिरजा शंकर प्रसाद, हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ प्रवीण कुमार, चंद्रदीप मेहता, आमोद कुमार ,प्रतिमा कुमारी ,अखिलेश प्रसाद , आदि मेहता, रामानुज गौतम ,जेपी सेनानी कुशवाहा नंदन, अजीत कुशवाहा ,रूबी देवी, वरिष्ठ पत्रकार विजय शंकर , उमेश पंडित ,उद्यान राय ,रामबाबू , संतोष चौधरी ,अरुण सोनकर , अनिल पटेल, भरत भूषण पाल ,संतोष मेहता देवव्रत पंडित , हरिशंकर सिंह ,अनिल कुमार, संजय चंद्रा ,शिवनंदन प्रसाद, रोबोट सिवानो, राजेश राम देवब्रत आदि लोगों ने अपनी भागीदारी निभाई और विचार भी व्यक्त किए ।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *