माले विधायकों की एक टीम कल फुलवारी का करेगी दौरा, 12 जनवरी को पटना जिलाधिकारी के समक्ष प्रदर्शन

vijay shankar

पटना 11 जनवरी : फुलवारीशरीफ में दो दलित नाबालिग बच्चियों के साथ सामूहिक बलात्कार व हत्या की बर्बर घटना के मामले में माले विधायक दल के उपनेता का. सत्यदेव राम व स्थानीय विधायक गोपाल रविदास कल 12 जनवरी को हिंदुनी सहित फुलवारी शरीफ के अन्य गांवों भूसौला आदि का दौरा करेंगे और वहां आयोजित प्रतिवाद मार्च में शामिल होंगे.

फुलवारी विधायक गोपाल रविदास ने कहा है कि प्रशासन अपराधियों-बलात्कारियों की अविलंब गिरफ्तार करे, अन्यथा आंदोलन तेज किया जाएगा. उन्होंने कहा कि महादलित बच्चियों के साथ बलात्कार व एक की नृशंस हत्या ने हम सबको हतप्रभ कर दिया है. हम मुख्यमंत्री को इस मामले से अवगत करायेंगे.

इस नृशंस घटना के खिलाफ भाकपा-माले और ऐपवा ने संयुक्त रूप से कल दिनांक 12 जनवरी को पटना में जिलाधिकारी के समक्ष प्रदर्शन का फैसला किया है. यह मार्च जीपीओ गोलबंर से निकलेगा और जिलाधिकारी कार्यालय तक जाएगा.

भाकपा-माले व ऐपवा के संयुक्त बैनर से आज पटना ग्रामीण के विभिन्न इलाकों में प्रदर्शन किया गया. फुलवारीशरीफ सहित मसौढ़ी, दुल्हिनबाजार और धनरूआ में सैकड़ों की संख्या में माले कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया.
प्रदर्शन के दौरान अपराधियों-बलात्कारियों की अविलंब गिरफ्तारी, जिंदा बच गई बच्ची के समुचित इलाज, उचित मुआवजा, दलित महिलाओं-बच्चियों पर बढ़ती हिंसा पर रोक लगाने तथा इस मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों पर कड़ी करने कार्रवाई की मांग की गई.

फुलवारीशरीफ में इसोपुर से लेकर भगत सिंह चौक तक मार्च निकाला गया, जिसका नेतृत्व ऐपवा नेत्री नसरीन बानो, जितनी देवी, राजनीति देवी, माले नेता शरीफा मांझी, लेलिन पासवान, देवीलाल पासवान, साधुशरण दास, गुरूदेव दास, मालो देवी, रेणु देवी, जानकी मांझी, पप्पू मांझी, चतुर्गण मांझी आदि नेताओं ने किया.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *