दानापुर सेना भर्ती रैली : महिला सेना पुलिस में शामिल होने के लिए 450 शॉर्टलिस्टेड महिलाओं ने दिखाया दमखम

दानापुर सेना भर्ती रैली : महिला सेना पुलिस में शामिल होने के लिए 450 शॉर्टलिस्टेड महिलाओं ने दिखाया दमखम

कल 03 दिसम्बर 23 को, सेना बहाली के अंतिम दिन झारखंड एवं के बिहार के शेष 20 जिलों के महिला अभ्यर्थी दानापुर भर्ती रैली में होंगी शामिल

नवराष्ट्र मीडिया ब्यूरो

पटना /दानापुर :  02 दिसंबर 23 को बिहार के 18 जिलों (भर्ती कार्यालय दानापुर के अंतर्गत 07 जिलों तथा भर्ती कार्यालय गया के 11 जिलों ) के लगभग 450 शॉर्टलिस्टेड महिला अभ्यर्थियों ने महिला सेना पुलिस में शामिल होने के लिए अपने पूरे जोश, जुनून और जजवे के साथ दानापुर भर्ती रैली में अपना दमखम दिखाया।

हर दिन की तरह सुबह तीन बजे रेस्ट एरिया से महिला सेना पुलिस भर्ती रैली की शुरुआत हुई। मार्शलिंग एरिया में आगमन के पश्चात क्रमबद्व तरीके से महिला अभ्यर्थी फिजिकल टेस्ट में शामिल हुए जिसमें 1.6 किलोमीटर की दौड़ , 10 फुट लॉंग जम्प तथा 3 फुट ऊंची कूद ( long jump) शामिल है।

फिजिकल टेस्ट के दौरान इनके प्रदर्शन से इन महिला अभ्यर्थियों का सेना में शामिल होकर देश सेवा का जुनून और जज्वा साफतौर पर देखने को मिला। इन तमाम फिजिकल टेस्ट में सफल होने वाले महिला अभ्यर्थियों की मेडिकल जांच सेना अस्पताल दानापुर की ओर से तैनात महिला चिकित्सकों के द्वारा की जाएगी।

महिला अभ्यर्थियों की सुरक्षा एवं सहूलियत को ध्यान में रखते हुये रैली स्थल पर पर्याप्त संख्या में पटना जिला पुलिस प्रशासन की तरफ से सिविल महिला पुलिस को तैनात किया गया था ।

कल 03 दिसम्बर 23 को, सेना बहाली के अंतिम दिन झारखंड एवं के बिहार के शेष 20 जिलों के महिला अभ्यर्थी दानापुर भर्ती रैली में शामिल होंगीं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *