Vijay shankar

पटना । आज शनिवार को माता पिता और वरिष्ठ नागरिकों के भरण पोषण तथा कल्याण अधिनियम 2012 अंतर्गत जिला स्तरीय कमिटी की बैठक जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में हुई जिसमे सिविल सर्जन पटना, सहायक निदेशक जिला समाजिक सुरक्षा कोषांग, कृष्णा कुमार समाजिक कार्यकर्ता, अशोक कुमार चौधरी (पेंशन संगम के प्रतिनिधि) उमंग बाल बिकास के सचिव सदस्य के रूप में उपस्थित थे जिसमे सभी अनुमंडल पदाधिकारी को भरण पोषण अधिकरण अंतर्गत लम्बित वाद का निष्पादन यथाशीघ्र करने का निर्देश दिया गया।

साथ ही पटना जिला समाज कल्याण विभाग के द्वारा संचालित वृद्धाश्रम में रह रहे आवासित वृद्धजनों का देखभाल करने के लिए निर्देशित किया। जिले की आबादी को देखते हुए दो और वृद्धाश्रम खोलने का प्रस्ताव विभाग को भेजने के लिए समिति द्वारा निर्णय लिया गया।

माता पिता भरण पोषण अधिकरण अधिनियम की वाद की समीक्षा में पता चला कि पटना जिला में कुल 579 वाद अभी तक प्राप्त है। इसमें पटना सदर अनुमंडल में कुल 259 वाद में 16 वाद लंबित है। पटना सिटी अनुमंडल में 162 में से 70 वाद का निष्पादन लंबित है। डीएम द्वारा एसडीओ को सभी लंबित वादों को प्राथमिकता के आधार पर निष्पादन करने हेतु निर्देशित किया गया।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *