राजद के शासनकाल में सिर्फ लालू एंड फैमिली का विकास हुआ – उमेश सिंह कुशवाहा

navrashtra media bureau

पटना :बिहार प्रदेश जनता दल (यू0) के माननीय प्रदेष अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि सूबे की जनता 15 साल के कुशासन और 18 साल सुशासन का अंतर बखूबी जानती है। लफ्फाजी और दुष्प्रचार करने से हकीकत को कोई भी छिपा नहीं सकता है। उन्होंने चुनौती देते हुए पूछा कि राजद 15 साल के कार्यकाल में जनता के हित में किए गए अपने 15 कामों को गिनवाए।

उन्होंने कहा कि राजद के शासनकाल में सिर्फ लालू एंड फैमिली का विकास हुआ। प्रदेश की जनता भलीभांति जानती है कि सामाजिक न्याय के नाम पर लालू परिवार ने बिहार के पिछड़ा, वंचित, उपेक्षित और शोषित समाज के साथ राजनीतिक अन्याय किया है। राजद द्वारा 15 सालों तक सिर्फ उन्हें वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल किया गया। उनके हितों एवं अधिकारों की कोई चिंता नहीं की गई। उनके विकास को लेकर कोई ठोस नीति तक नहीं बनाई गई।

श्री उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि 2005 से पहले राजद सरकार के संरक्षण में चल रहे आपराधिक उद्योग के कारण बिहार का औद्योगिक विकास पूरी तरह से ठप हो चुका था लेकिन श्री नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री बनने के बाद कानून का राज स्थापित कर देश-दुनिया के निवेशकों का ध्यान बिहार की ओर आकृष्ट किया। सन्तोषजनक बात यह है कि आज बिहार में भारी संख्या में उद्योग-धंधे लग रहे हैं जिससे यहां के युवाओं को रोजगार मिल रहा है।

श्री उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि विगत 18 सालों में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, रोजगार और कानून व्यवस्था के क्षेत्र में अभूतपूर्व और उल्लेखनीय काम हुए हैं। आज बिहार जिस रफ्तार से विकास कर रहा है उसकी कल्पना 18 साल पहले कोई भी नहीं कर सकता था। सामाजिक न्याय के साथ मा0 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने बिहार के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करने का काम किया। मौजूदा समय में बिहार सबसे तेज गति से विकास करने वाले देश के चंद राज्यों में से एक है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *