Kishanganj:श्री श्री ठाकुर अनुकुल चन्द्र जी के जन्मोत्सव पर अनुयायियों की उमड़ी भीड़

Kishanganj:श्री श्री ठाकुर अनुकुल चन्द्र जी के जन्मोत्सव पर अनुयायियों की उमड़ी भीड़

सुबोध,
किशनगंज 25 सितम्बर । टेढ़ागाछ प्रखंड के हरहरिया सतसंग मंदिर प्रांगण में आयोजित श्री श्री ठाकुर अनुकुल चन्द्र जी के जन्मोत्सव पर अनुयायियों की उमड़ी भीड़।इस अवसर पर स्थानीय गुरूभाई- बहन सहित ऋतिकगण इत्यादि बड़ी संख्या में उपस्थित थे। इस कार्यक्रम को विधिवत् प्रार्थना, पूजन आदि से शुभारंभ किया गया। श्री अनुकुल ठाकुरजी के शिष्य दिनेश मांझी एवं शिष्या जिप पार्षद खोशो देवी ने बताया कि बीते कई वर्षों से निज आवास परिसर में श्री ठाकुरजी के मंदिर प्रांगण में ठाकुर अनुकुल चन्द्र जी के जन्मोत्सव बड़े धुमधाम से मनाया जाता है और इस वर्ष भी आयोजित है।
इस अवसर पर स्थानीय ऋतिक राजेन्द्र प्रसाद दास, धीरेन्द्र प्रताप दास भीष्म लाल दास,बरूण दास,अर्जुन लाल दास इत्यादि ने ठाकुर अनुकुल चन्द्र जी के जीवनकाल की चर्चा कर उनके बताए गए मार्ग चलने के लिए संकल्पित होने को कहा और अन्य को भी दीक्षांत लेकर उनके राह में चलने के लिए प्रेरित किया गया।
मौके पर कार्यक्रम समापन के बाद सभी अनुयायियों को आनंद बाजार में महाप्रसाद आदि का मिल आनंद लिया गया । जिस कार्य व्यवस्था में उमेश लाल अनुकुल ठाकुर,महेश लाल, सीतम कुमार,रामानंद सिंह,प्रकाश दास एवं गोविन्द लाल दास सहित सैकड़ों की संख्या में सक्रिय भूमिका निभाते दीखें।

subodh kumar saha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *