सुबोध,
किशनगंज 18 अक्टूबर । बिहार के सीमावर्ती जिला किशनगज अंतर्गत पोठिया प्रखंड क्षेत्र में डोक नदी खरखरी घाट पर नाव पलटी और नाव पर सवार सभी यात्री बाल -बाल बचें ।
जानकारी के मुताबिक बीते मंगलवार को खरखरी घाट के उस पार मोहपौर गांव जाने लिए वहां घाट पर मौजूद एक मात्र नाव पर क्षमता से अधिक सवार हो गया । लेकिन यात्रा शुरू होते ही नाव अनियंत्रित होकर पलट गयी ।बाल-बाल बचें सभी नाव सवार।सभी यात्री आपसी मदद से नदी से सुरक्षित बाहर आ गया।
उल्लेखनीय है कि आजादी के बाद से आजतक खरखरी घाट पर पुल निर्माण का बाट जोह रहा है। मगर पुल निर्माण के बिना खरखरी घाट पर आर-पार के लिए एक मात्र यात्रा का साधन नाव है। लोग जोखिम भरा सफर करने लिए मजबुर है । पोठिया प्रखंड क्षेत्र के करीब आधे दर्जन पंचायत के दर्जनों गांव के सैकड़ों लोग इसी मार्ग से आवागमन करते हैं जिसमें रोगी या स्कूली या अन्य लोग बच्चें भी शामिल रहते हैं। रोजमर्रा के जरूर के लिए पोठिया प्रखंड कार्यालय या अन्य आवश्यक कार्य के लिए आना-जाना पड़ता है।
घटना में पीड़ित प्रखंड क्षेत्र के मोहपौर गांव निवासी रफीक आलम बताते हैं कि महीनों पहले हमलोग गांव वाले क्षेत्रीय विधायक इजहारूल हुसैन से मिलकर खरखरी घाट पर पुल निर्माण की मांग की थी। तब उन्होंने बताया था कि तीन महीने में इस घाट पुल निर्माण कार्य शुरू हो जाएगी। लेकिन ऐसा कुछ प्रगति आज देखने को मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *