सुबोध,
किशनगंज 04 जनवरी ।किशनगंज शहर के खगड़ा कालू चौक से बाजे- गाजे सहित रामरथ के साथ रामलला प्राण-प्रतिष्ठा के निमित अयोध्या से आए पूजित अक्षत क्लश शोभायात्रा निकाली गयी। नगर के 31-32एवं 33 वार्ड नंबर में भ्रमण कर वापस कालू चौक पहुंचकर संपन्न हुआ।
इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के जिला सह संघचालक अमर चन्द यादव,राम जन्मभूमि प्राण-प्रतिष्ठा अक्षत कलश अभियान समिति जिला सह संयोजक संजय सिंह,नगर पालक संजय कृष्ण, सह संयोजक नगर संतोष राज,सह संयोजक माधवमणि त्रिपाठी, लक्ष्मी नारायण शर्मा , दिनेश झा ,नीरज मिश्रा,चन्द्रकिशोर राम, इत्यादि सहित स्थानीय युवा एवं माताऐं बहनें क्लश यात्रा में बड़ी संख्या में शामिल हुई।
मौके पर क्लशयात्रा शुभारंभ पूर्व जिला सह संघचालक अमर चन्द जी अपने उद्बोधन में कहा कि आरएसएस एवं उनके अणुषांघिक संगठन द्वारा पुरे देश भर में राम जन्मभूमि प्राण-प्रतिष्ठा अक्षत कलश अभियान चला रही है इस निमित यहां नगर के भिन्न-भिन्न वार्ड में अयोध्या से पूजित अक्षत क्लश पहुंचने उपरांत शोभायात्रा निकाली जा रही है। उद्देश्य यह है कि देश के सभी रामभक्तों में यह संदेश जाए कि आगामी 22 जनवरी को रामलला प्राण-प्रतिष्ठा उत्सव अयोध्या में आयोजित है। जिसमें सभी रामभक्तों की भागीदारी सुनिश्चित हो। लेकिन अगर जो स्थानीय रामभक्त अयोध्या नहीं पहुंच सकते हैं तो रामलला प्राण-प्रतिष्ठा के दिन 22जनवरी को अपने -अपने घर में दीप जलाकर का उत्सव मनाएंगे तथा आस-पास के मंदिर को ही राम दरबार समझ कर ,भजन, कीर्तन सुन्दरकाण्ड पाठ, रामकथा इत्यादि आयोजन किया जाए ताकि आंतरिक मन से भी हम लोगों की सहभागिता रामलला प्राण-प्रतिष्ठा उत्सव से जुड़ जाए।
वही राम जन्मभूमि प्राण-प्रतिष्ठा पूजित अक्षत क्लश अभियान समिति के सह संयोजक संजय सिंह ने कहा कि क्लश शोभायात्रा के उपरांत यहां के सभी रामभक्तों के घर-घर में पूजित अक्षत एवं नियंत्रण पत्रक घर-घर में वितरण किया जाएगा।वही माधव जी ने कहा आज यह दृश्य जो खगड़ा में दिख रहा है।यह पूरे भारत ही नहीं विश्व के अंदर में देखा जा रहा है की प्रभु श्री रामचंद्र जी 500 वर्षों के बाद अपने घर आ रहे हैं। तो जन-जन के अंदर में यह भाव जागृत हो।राम के आदर्श से जीवन को सफल बनाने की दिशा में समाज अग्रसर रहें।
उल्लेखनीय है कि श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में पूजित अक्षत सह निमंत्रण वितरण अभियान 01 जनवरी से 15 जनवरी 2024 तक नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र में जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *