बिहार में एनडीए को झटका, खगड़िया सांसद महबूब अली कैसर राजद में शामिल
चौधरी महबूब अली कैसर राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बने
डॉ इकबाल शमी प्रदेश प्रवक्ता मनोनीत

विश्वपति

पटना।
दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में एनडीए को एक झटका लगा है। खगड़िया से राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद महबूब अली कैसर रविवार को राजद में शामिल हो गए । खास बात यह रही कि आते ही उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी बना दिया गया। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने उन्हे पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान पार्टी के अध्यक्ष जगदानंद सिंह, पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्धिकी और पूर्व श्याम रजक समेत कई नेता मौजूद थे।
महबूब अली कैसर पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रहा चुके है, 2014 लोकसभा चुनाव से पहले वो कांग्रेस छोड़कर रामविलास पासवान की पार्टी एलजेपी से जुड़ गए और पिछले दो बार से खगड़िया से सांसद चुनकर आ रहे थे। पशुपति पारस जब चिराग से अलग हो गए तो कैसर पारस के साथ चले गए। पारस के साथ जाने का खामियाजा कैसर को भुगतना पड़ा और चिराग ने उनकी जगह भागलपुर के डिप्टी मेयर रहे राजेश वर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया। अब कैसर महागठबंधन में वापस आ गए है तो उनको खगड़िया से आरजेडी उम्मीदवार बना सकती है। कैसर के बेटे युसूफ सलाउद्दीन भी सिमरी बख्तियारपुर से आरजेडी के विधायक है।
चौधरी महबूब अली कैसर आज ही राजद में शामिल हुए और शामिल होते ही राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बन गए। जबकि डॉ इकबाल मोहम्मद शमी प्रदेश प्रवक्ता बनाए गए हैं।
उक्त जानकारी देते हुए पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद द्वारा चौधरी महबूब अली कैसर को राजद का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है। वहीं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने डॉ. इकबाल मोहम्मद शमी को प्रदेश का प्रवक्ता मनोनीत किया है।
सांसद चौधरी महबूब अली कैसर आज ही राजद में शामिल हुए हैं। उन्हें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने राजद की सदस्यता दिलाई। डॉ इकबाल मोहम्मद शमी पूर्व में भी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता रह चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *