चुनाव को ले पश्चिम बंगाल सहित अन्य राज्यों के डिमांड पर बन रहा था हथियार, मकई के खेत में हो रहा था अवैध हथियार का निर्माण

गुप्त सूचना पर मुंगेर पुलिस की कार्यवाही, 5 बेश मशीन, दो ड्रिल मशीन, तीन अर्धनिर्मित पिस्टल, दो पूर्ण निर्मित पिस्टल 7 मैगजीन बरामद

मनीष कुमार

मुंगेर : मकई के खेत में हो रहा था अवैध हथियार का निर्माण का भंडाफोड़ करके मुंगेर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है । गंगा पार टिकारामपुर दियारा इलाके में बन रहे अवैध मिनी गन फैक्ट्री का उदभेदन किया गया । मुफसिल थाना के प्रशिक्षु एएसपी शैलेन्द्र सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि गुप्त सूचना मिली की टिकारामपुर में अवैध तरीके से मिनी गन फैक्ट्री का संचालन हो रहा था । इसी सुचना पर पुलिस द्वारा एक टीम की गठन कर जिसमे एसटीएफ और स्पेशल टीम को शामिल कर छापेमारी की गई जंहा पुलिस ने भारी मात्रा में निर्मित अर्धनिर्मित सहित हथियार बनाने के उपक्रम बरामद किया । मौके से 5 बेश मशीन, दो ड्रिल मशीन, तीन अर्धनिर्मित पिस्टल, दो पूर्ण निर्मित पिस्टल दो मैगजीन ,5 मैगजीन, सहित हथियार बनाने के उपक्रम बरामद किये गए।

प्रशिक्षु ए एसपी ने बताया कि इस मामले में चार लोगो को गिरफ्तार किया गया है। टिकरामपुर के राजाराम,बिहारी मरर टोला के बिट्टू कुमार ,पिंटू कुमार एवं मिर्जापुर बरदह के रहनेवाले मो मुबारक को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार सभी मुफसिल थाना क्षेत्र के रहने वाले है। मुख्य सरगना राजा राम है जो अवैध रूप से अवैध हथियार का निर्माण कर सप्लाई का काम करता है। राजा राम पश्चिम बंगाल सहित अन्य राज्यों में अवैध हथियार की डिलेवरी करता है । साथ ही दूसरे राज्यों से ऑडर मिलने के बाद अवैध हथियार का निर्माण करवाता है। प्रशिक्षु एएसपी ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जिले में हो रहे अवैध हथियार निर्माण लगातार मुंगेर पुलिस द्वारा छापेमारी की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि देश मे किसी भी तरह का चुनाव हो और मुंगेरिया हथियार की डिमांड बढ़ जाती है । वही देश मे लोकसभा का चुनाव की तयारी शुरू हो गई है इसलिए अवैध हथियारों की डिमांड बढ़ गयी है मगर मुंगेर पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए मिनी गन फैक्ट्री का उदभेदन किया है ।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *