सर्वसम्मति से हुआ निर्वाचन

स्टेट ब्यूरो

नव राष्ट्र मीडिया


पटना।
विधानसभा में शुक्रवार को आज सदन में नरेंद्र नारायण यादव सर्वसम्मति से बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष चुन लिए गए। एनडीए की ओर से जदयू के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नरेंद्र नारायण यादव ने नामांकन किया था। विपक्ष ने कोई उम्मीदवार नहीं दिया था, ऐसे में सर्वसम्मति से नरेंद्र नारायण यादव का चुनाव हुआ।
देखना है कि सदन में विपक्ष का उनके साथ कैसा व्यवहार होता है।  विधानसभा में नरेंद्र नारायण यादव सर्वसम्मति से बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष चुन लिए गए। वे बिहार विधानसभा के 19 वें उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए। वे जदयू के वरिष्ठ नेता हैं, जो लघु जल संसाधन मंत्री और विधि विभाग के मंत्री भी रह चुके हैं। विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और पक्ष विपक्ष के सदस्यों ने नरेंद्र नारायण यादव को बधाई दी। विधानसभा में आज प्रश्न काल में कई विभागों के प्रश्न लाये गये। जिसमें ऊर्जा विभाग, आपदा प्रबंधन विभाग, पर्यटन विभाग, योजना एवं विकास विभाग, संसदीय कार्य विभाग, स्वास्थ्य विभाग और विधि विभाग शामिल हैं। सदस्यों के प्रश्नों का संबंधित विभाग के मंत्री और प्रभारी मंत्री ने जवाब दिया। श्रवण कुमार, मंत्री-सह-मुख्य सचेतक सत्तारूढ़ दल, बिहार विधान सभा ने श्री नरेन्द्र नारायण यादव को सर्वसम्मति से बिहार विधान सभा के उपाध्यक्ष के रूप में निर्वाचित होने पर उन्हें हार्दिक बधाई देते हुए अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की है।
मंत्री ने अपनी शुभकामना में कहा है कि श्री नरेन्द्र नारायण यादव, बिहार विधान सभा के वरीय सदस्य हैं तथा वे अपने क्षेत्र का लगातार प्रतिनिधित्व कर रहें है। उन्होनें बिहार सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में भी अपने कर्तव्यों का निर्वह्न किया है। श्री यादव काफी अनुभवी है।
मंत्री ने विश्वास व्यक्त किया है कि उपाध्यक्ष के रूप में श्री नरेन्द्र नारयण यादव सदन के कार्यों का संचालन अच्छी तरह से करेंगें तथा संसदीय परम्पराओं एवं कार्य संचालन नियमावली के अनुरूप अपने कर्तव्यों का निर्वहन करेंगेें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *