357वें प्रकाश पर्व पर गुरु गोविंद सिंह को नमन करते हुए राष्ट्रीय कांग्रेस की ओर से देश एवं प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं

नवराष्ट्र मीडिया ब्यूरो

पटना।अंबेडकर नेशनल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह अधिवक्ता  हसन फैजी हाशमी ने एक संवाददाता सम्मेलन संबोधित कर आज सिख धर्म के अंतिम महान गुरु महाराज गुरु गोविंद सिंह के 357 वें प्रकाश पर्व पर देश एवं प्रदेश वासियों को विशेषकर सिख धर्मो के अनुयायियों को बहुत-बहुत हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए महान गुरु को शत्-शत् नमन करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की जाती है। आज का दिन सभी के लिए विशेषकर सिख धर्मवलंबियों के लिए अति विशेष एवं महत्वपूर्ण है । इसलिए की महाराज गुरु गोविंद सिंह जी का दसवें गुरु के रूप में विश्व प्रसिद्ध है। इनका स्थान सर्वमान्य के साथ-साथ ऐतिहासिक है। बिहारवासियों को विशेषकर गौरव की बात है कि महान गुरु का जन्म पाटलिपुत्र की धरती बिहार की राजधानी पटना में हुआ है।

श्री हाशमी ने आज के दिन आमजनों से संकल्प लेकर उनके पथचिन्ह पर चलने का सभी से अनुरोध किया है और कहा कि उनलोगों के द्वारा निर्धारित बताएं हुआ रास्ता पर चलकर ही संपूर्ण मानव जाति विशेषकर देश एवं प्रदेश का कल्याण सुनिश्चित होगा । वे लोग सुख, समृद्धि, शांति के प्रतीक थे।

 

आज के सम्मेलन में श्री हाशमी के अतिरिक्त राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष सुश्री मरगुबा गजाली हाशमी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह बौद्ध भिक्षु श्री अमर बोधि, श्री जॉन सुशील शॉ , प्रधान महासचिव श्री पंकज तिवारी, महासचिव सह वरिष्ठ अधिवक्ता श्री रामप्रीत राम, कार्यालय सचिव मोहम्मद चांद हाशमी , महिला की राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पटना उच्च न्यायालय की अधिवक्ता श्रीमती एम०के० मून , श्रम प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्री मतिउर रहमान, बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्री हरषु प्रसाद सिंह, अधिवक्ता प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्री प्रमोद कुमार सिंह, एवं श्री मोतीराम , श्री अंजुम बारी , सविता देवी ,अनीता देवी आदि लोग थे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *