: लालू अपने दोनों बेटियों के साथ पूजा करने पहुंचे सोनपुर के बाबा हरिहरनाथ, पूजा के बाद शुरू हुआ चुनाव प्रचार अभियान

लोकसभा चुनाव में विजयी होने की प्रार्थना की

विश्वपति

नव राष्ट्र मीडिया

पटना।

लोकसभा चुनाव के माध्यम से राजनीतिक मैदान मे लालू प्रसाद ने आज विधिवत अपनी बेटी रोहिणी आचार्य को लांच कर दिया। वे सुबह-सुबह अपने परिवार के साथ बाबा हरिहरनाथ मंदिर पहुंचे । सारण लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन का टिकट मिलने के बाद  रोहिणी आचार्य सीधे बाबा की शरण में गई। उन्होंने सारण लोकसभा क्षेत्र के  अंतर्गत सोनपुर के बाबा हरिहरनाथ मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की । इस दौरान रोहिणी आचार्य के पिता लालू प्रसाद यादव, मां राबड़ी देवी मौजूद थे। सभी ने बाबा हरिहर नाथ का जलाभिषेक किया । सबों ने रोहिणी आचार्य के विजयी होने की कामना की।विदित हो कि लालू परिवार को सोनपुर के बाबा हरिहरनाथ से काफी लगाव रहा है। इससे पहले कई बार लालू प्रसाद यादव पूरे परिवार के साथ पूजा अर्चना भी कर चुके हैं। चुनावी सरगर्मी में सोमवार की सुबह हरिहरनाथ मंदिर में रोहिणी आचार्य ने पूजा कर बाबा हरिहरनाथ से सारण लोकसभा सीट से जीत की कामना की है।

इस दौरान सारण लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न चौक चौराहे पर राजद समर्थकों के द्वारा लालू परिवार और रोहिणी आचार्य का भव्य स्वागत किया गया। लालू परिवार ने बाबा हरिहर नाथ से सारण लोकसभा जीत समेत बिहार की लोगों की खुशहाली की कामना की है।
जानकार लोगों के मुताबिक  चुनाव रण में उतरने से पहले लालू परिवार ने बाबा हरिहरनाथ का आशीर्वाद लिया। इस बार लालू प्रसाद अपनी बेटी रोहिणी आचार्य को भी चुनावी रण में उतार चुके हैं। बिहार के सारण जिले में बीजेपी प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी को लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य टक्कर देगी। आज दोनों बेटियों के साथ लालू और राबड़ी ने रुद्राभिषेक भी किया। इस दौरान राबड़ी देवी ने कहा कि हमलोग हमेशा बाबा हरिहर नाथ से आशीर्वाद लेने के लिए यहां आते रहते हैं। लालू की लाडली रोहिणी आचार्य अपनी राजनीतिक पारी शुरू करने से पहले विश्वप्रसिद्ध सोनपुर के बाबा हरिहरनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करने पहुंचीं थी। सारण लोकसभा सीट से राजद की उम्मीदवार रोहिणी आचार्या ने परिवार के साथ  रुद्राभिषेक कर चुनाव अभियान की शुरुआत की। लालू और रोहिणी के आने से पहले मंदिर के बाहर और अंदर नेताओ के साथ साथ समर्थकों को जनसैलाब देखने को मिला। जहां लोगो ने लालू यादव और रोहिणी आचार्य के लिए जमकर नारेबाजी की।  मंदिर के अंदर पूरे विधि विधान से लालू परिवार ने पूजा अर्चना की। रोहिणी आचार्य कल 2 अप्रैल से सारण में चुनावी अभियान शुरू करेंगी। इस दौरान वह डोर टू डोर कैंपेन, रोड शो और रैलियां करेंगी।  इससे पहले पटना से निकलने के बाद जैसे ही रोहिणी का काफिला सारण जिले में प्रवेश किया, वैसे ही जगह-जगह कार्यकर्ताओं ने अपने नेता का स्वागत किया। बाबा हरिहरनाथ मंदिर में आधे दर्जन से ज्यादा आचार्यों ने लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती और रोहिणी आचार्य का संयुक्त रूप से रुद्राभिषेक करवाया। रोहिणी इस बार सारण से आरजेडी की कैंडिडेट हैं, उनका सामना बीजेपी प्रत्याशी राजीव प्रताप रुडी से होगा। बिहार की सारण सीट होई प्रोफाइल सीटों में से एक है। यहां से इस बार फिर से बीजेपी ने राजीव प्रताप रूडी को उम्मीदवार बनाया है, जबकि महागठबंधन की ओर से आरजेडी की तरफ से लालू की बेटी पहली बार चुनावी मैदान में है। ऐसे में सारण का संग्राम दिलचस्प हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *