navrashtra media bureau

 

पटना : बिहार चैम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्रीज ने राजभवन पटना में आयोजित पहली बार दो दिवसीय बिहार आमोत्सव 2024 का स्वागत करते हुए माननीय राज्यपाल श्री राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर के इस परिकल्पना के लिए उनके प्रति आभार व्यक्त किया है । महोत्सव काफी सुन्दर था और अगन्तुक इसे देखकर प्रफूलित थे और इसकी प्रशंसा कर रहे थे l

चैम्बर अध्यक्ष सुभाष कुमार पटवारी ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से राज्य में आम के पैदावार और निर्यात को बढ़ावा मिलेगा जिससे इस क्षेत्र में लगे किसानों की आमदनी बढ़ेगी । उन्होंने आगे कहा कि इससे राज्य में पैदा होनेवाली आम की अलग-अलग किस्मों एवं उसके स्वादों को जानने का अवसर प्राप्त होगा तथा किसानों को बेहतर बाजार उपलब्ध कराने में सहायक होगा ।

श्री पटवारी ने कहा कि इस अवसर पर आयोजित किसान-क्रेता-प्रसंस्करणकर्ता एवं निर्यातक सम्मेलन तथा वैज्ञानित वार्ता का सकारात्मक प्रभाव आनेवाले समय में दिखेगा । उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार की ओर से इस प्रकार का आयोजन राज्य के विभिन्न भागों में बड़े पैमाने पर किया जाना चाहिए जिससे कि बिहार के आम की ख्याति पूरे देश-दुनिया में बढ़े और ज्यादा-से-ज्यादा लोग इस क्षेत्र में आगे आएं और अपनी आमदनी को बढ़ाएं ।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *