विजय शंकर
पटना । नीतीश सरकार में दोबारा स्वास्थ्य मंत्री बनने वाले भाजपा नेता मंगल पांडेय ने आज 19 नवंबर को विभाग में जाकर पदभार ग्रहण किया । पदभार संभालने के बाद उन्होंने कहा कि अस्पतालों की साफ सफाई की व्यवस्था प्राथमिकता में शामिल होगी। इस मौके आर विभागीय सचिव समेत अन्य अधिकारी शामिल थे ।
मंगल पांडेय को पथ निर्माण विभाग भी सौंपा गया है। उन्होंने बुधवार को पथ निर्माण विभाग की जिम्मेदारी संभाली थी । मौके पर पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा, पुल निर्माण निगम के अध्यक्ष जितेन्द्र श्रीवास्तव, पथ विकास निगम के एमडी संजय कुमार अग्रवाल ने मंत्री का स्वागत किया।

इस दौरान विभागीय प्राथमिकताओं के सवाल पर मंत्री ने कहा कि साल 2005 से लेकर अब तक बिहार में सड़कों की स्थिति में अभूतपूर्व परिवर्तन हुआ है। एनडीए राज में सड़कों की गुणवत्ता का पूरा ख्याल रखा गया है जिसे आगे भी जारी रखा जाएगा। आवागमन में अधिक दूरी कम समय में कैसे तय हो, इसके लिए जिला से लेकर स्टेट व एनएच को दुरुस्त किया जाएगा। पुल-पुलिया बने हैं और कुछ पर काम जारी है। सभी योजनाओं को तय समय में पूरा किया जाएगा। बाढ़ से क्षतिग्रस्त सड़कों की दशा सुधारने के लिए काम हो रहा है। इन सड़कों पर यातायात पहले ही बहाल हो चुका है। गुणवत्ता के लिहाज से सड़कों को और कैसे बेहतर बनाया जाए, इस पर काम होगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *