विजय शंकर

पटना : पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लालू प्रसाद की पार्टी अपने दर्जन भर एमएलए- एमएलसी को जदयू में जाने से नहीं रोक पायी। जिसका 10 लाख लोगों को एक झटके में सरकारी नौकरी देने का अव्यावहारिक वादा नकार दिया गया। गरीबों-मजदूरों, युवाओं-महिलाओं ने जिस पार्टी के अनुभवहीन वंशवादी नेतृत्व को विपक्ष में बैठने का जनादेश दिया, उसका कोई न कोई शख्स एनडीए के विधायक तोडने के नित नये बडबोले दावे कर अपनी लॉयल्टी साबित कर रहे हैं। इनमें कोई राजनीतिक सचाई नहीं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राजकुमार राहुल गांधी ने भारत से बाहर किसी अज्ञात स्थान से संदेश देकर देशवासियों को नव वर्ष की बधाई दी और कहा कि उनका दिल उन किसानों के साथ है, जो “अन्यायी शक्तियों” के विरुद्ध लड रहे हैं।
इस बयान से जाहिर है कि वे दुनिया के सबसे बडे लोकतंत्र में 130 करोड लोगों की निर्वाचित सरकार को “अन्यायी शक्ति” बता कर जनता का अपमान कर रहे हैं।
राहुल की टिप्पणी पर कांग्रेस को माफी मांगनी चाहिए और बताना चाहिए कि यह टिप्पणी पार्टी की राय है या नहीं? इससे पहले वे किसानों के फर्जी दस्तखत वाला ज्ञापन राष्ट्रपति को सौंपने की गलती कर चुके हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *