नवराष्ट्र मीडिया ब्यूरो

पटना. बिहार में मोदी की गारंटी को घर घर पहुंचाने में भाजपा के नेता व कार्यकर्ता जुटे हुए हैं। इस बीच पूर्व विधान पार्षद व वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ. रणबीर नंदन ने मोदी की गारंटी को घर घर पहुंचाने का अभियान चलाया। सोमवार, 18 मार्च को दीघा विधानसभा क्षेत्र के जयंत मंडल स्थित पुलिस कॉलोनी,पहाड़पुर,में लाभार्थियों की समृद्धि,मोदी की गारंटी कार्यक्रम के तहत अनेक लाभुक परिवारों से डॉ. रणबीर नंदन ने भेंट की। उनके आवास पर स्टिकर लगाया। इस दौरान डॉ. नंदन ने बताया कि सभी लाभार्थी एक स्वर से मोदी जी को धन्यवाद करते हुए उन्हें तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने हेतु संकल्पित हैं। इस अवसर पर जयंत मंडल भाजपा के अध्यक्ष श्री अरुण कुमार, श्री चंदन कुमार, श्री पंकज कुमार श्रीवास्तव, श्री विनय वर्मा,श्री अभिषेक वर्मा,सहित अनेकों कार्यकर्ता शामिल हुए।

डॉ. नंदन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले 10 वर्षों में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है। गरीब कल्याण की हर योजना के सबसे बड़े लाभार्थी दलित, ओबीसी और आदिवासी परिवार ही हैं। देश को अगले 25 सालों में विकसित बनाने के संकल्प को लेकर कहा कि आजादी की लड़ाई के दौरान स्वदेशी आंदोलन और भारत छोड़ो आंदोलन जन-जन का संकल्प बन गया था। देश के लिए आज वैसा ही संकल्प विकसित भारत का निर्माण बन गया है। देश का बच्चा-बच्चा चाहता है कि आने वाले 25 साल में भारत विकसित राष्ट्र बने। इसके लिए हर कोई अपना हर संभव योगदान दे रहा है।

डॉ. नंदन ने कहा कि कोविड महामारी के दौरान पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना की शुरुआत की थी। सरकार ने इस योजना को एक जनवरी 2024 के बाद अगले पांच वर्षों तक के लिए बढ़ाने का फैसला किया है। योजना के लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति 5 किलो मुफ्त अनाज मिलेगा और 81 करोड़ भारतीयों को योजना का लाभ मिलेगा। अंत्योदय योजना का लाभ जिन परिवारों को मिलता है उन्हें 35 किलो अनाज मिलता रहेगा। और इस योजना पर सरकार 11.80 लाख करोड़ रुपये अगले पांच वर्षों में खर्च करेगी।

डॉ. नंदन ने बताया कि 10 सालों के कार्यकाल में यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने बड़ी योजनाओं की लंबी श्रृंखला पर काम किया है। इसमें पीएम पोषण शक्ति निर्माण अभियान, स्टार्टअप इंडिया सीड फंड योजना, आयुष्मान सहकार योजना, प्रधानमंत्री अन्नदाता आय संरक्ष अभियान, निर्यात ऋण विकास योजना, स्वामित्व योजना, राष्ट्रीय तकनीकी कपड़ा मिशन, पीएम इनोवेटिव लर्निंग प्रोग्राम, एक राष्ट्र एक राशन कार्ड योजना, मिशन कर्मयोगी, सहकार मित्र योजना, प्रधानमंत्री वय वंदना योजना, समर्थ योजना, राष्ट्रीय गोकुल मिशन, मत्स्य संपदा योजना, डिजिटल स्वास्थ्य मिशन, सोलर चरखा मिशन, सभी के लिए आवास योजना, राष्ट्रीय जल मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री श्रम योगी मान-धन योजना, मेक इन इंडिया, स्वच्छ भारत मिशन, आदर्श ग्राम योजना, सुकन्या समृद्धि योजना, मुद्रा योजना, डिजिटल इंडिया मिशन, स्टेंड अप इंडिया, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना समेत दर्जनों योजनाओं से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारा देश विकसित भारत योजना के पथ पर अग्रसर है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *