कार्बन-न्यूट्रल स्टेट बनाने की दिशा में ‘Climate-Resilient and Low-Carbon Development Pathway for Bihar’ प्रोजेक्ट के तहत वर्कशॉप

विजय शंकर

पटना, 14 अक्टूबर। बिहार को कार्बन-न्यूट्रल स्टेट बनाने की दिशा में ‘Climate-Resilient and Low-Carbon Development Pathway for Bihar’ प्रोजेक्ट के तहत पटना में वर्कशॉप का आयोजन मंगलवार, 15 अक्टूबर, 2024 को किया जाएगा। यह कार्यशाला होटल चाणक्य में 12ः00 बजे दोपहर से 4ः00 बजे अपराह्न तक होगा।

कार्यशाला का आयोजन मंत्री, पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग, बिहार सरकार डॉ. प्रेम कुमार की अध्यक्षता में होगा। यह एक प्रमण्डल-स्तरीय रणनीति प्रसार कार्यशाला होगा। इसका उद्देश्य बिहार में जलवायु के प्रति अनुकूल और न्यून कार्बन उत्सर्जन वाले विकास से संबंधित अंतर्दृष्टि, शोध के निष्कर्ष और सर्वश्रेष्ठ पद्धतियों को साझा करना, नीति-निर्धारकों, शासकीय अधिकारियों और निजी क्षेत्र सहित विभिन्न हितधारकों के बीच समन्वय और साझेदारी को बढ़ावा देना और जलवायु संबंधी कार्य तथा निर्णय लेने की प्रक्रिया में भाग लेने के लिए स्थानीय समुदायों को सक्षम बनाना सहित सभी पहलुओं के बारे में सूचना उपलब्ध कराना है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *