नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को जनसरोकार से वास्ता नहीं: लेशी सिंह

विजय शंकर
पटना 15 अक्तूबर । मंगलवार को जनता दल (यू0) प्रदेश कार्यालय, पटना में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में बिहार सरकार के माननीय जल संसाधन एवं संसदीय कार्य मंत्री श्री विजय कुमार चैधरी और माननीय खाद्य व उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्रीमती लेशी सिंह ने प्रदेश के विभिन्न जिलों से पहुंचे आमजनों की समस्याओं को सुनकर उनके त्वरित निष्पादन हेतु आवश्यक पहल की। इस दौरान पार्टी के माननीय प्रदेश अध्यक्ष श्री उमेश सिंह कुशवाहा, माननीय विधानपार्षद श्री संजय कुमार सिंह उर्फ ‘‘गांधी जी’’ एवं प्रो0 नवीन आर्य चंद्रवंशी मौजूद रहे।
इस मौके पर बिहार सरकार के माननीय जल संसाधन मंत्री श्री विजय कुमार चैधरी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि नवंबर महीने में महिला एशियन हाॅकी चैंपियनशिप ट्राॅफी का आयोजन राजगीर के नव निर्मित स्टेडियम में किया जाएगा। अंतर्राष्ट्रीय खेलों के आयोजन में बिहार ने अपनी चमकदार उपस्थिति दर्ज की है। श्री विजय कुमार चैधरी ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने खेलों के विकास हेतु आधारभूत संरचनाओं को मजबूत बनाया है। युवाओं को खेल के प्रति आकर्षित करने के लिए नालंदा में खेल अकादमी और बिहार खेल विश्वविद्यालय की स्थापना हुई है। अंतरराष्ट्रीय हाॅकी महासंघ ने नालंदा में उच्चस्तरीय और आधुनिक खेल सुविधाओं से प्रभावित होकर यहाँ महिला एशियन हाॅकी चैंपियनशिप ट्राॅफी कराने का निर्णय लिया है।
माननीय मंत्री ने जानकारी देते हुए कहा कि इस प्रतियोगिता में छह देशों के प्रतिभागी शामिल होंगे। साथ ही 6 देशों के खेल से जुड़ी हुई बड़ी-बड़ी हस्तियाँ भी बिहार आएंगे और प्रदेश के बदलते स्वरूप को देखेंगे। पूरे बिहारवासियों के लिए यह बेहद गौरान्वित पल साबित होने वाला है। साथ ही माननीय मंत्री ने कहा कि गंडक और कोशी में रिकाॅर्ड जलश्राव के बावजूद भी सरकार की मुस्तैदी और माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार द्वारा लगातार अनुश्रवन से जान-माल क्षति का न्यूनीकरण किया गया है। आगे से तटबंधों को ऊंचा और मजबूत बनाया जाएगा साथ ही तटबंधों पर सड़कों का भी निर्माण होगा।
माननीय खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्रीमती लेशी सिंह ने कहा कि प्रदेश में बाढ़ आपदा आई तो नेता प्रतिपक्ष श्री तेजस्वी यादव छुट्टियाँ मना रहे थे और अब यात्रा पर निकल रहे हैं। असल बात यह है कि विपक्ष के नेताओं को जनसरोकार से कोई वास्ता नहीं है। विपक्षी दलों का चेहरा प्रदेश की जनता के सामने पूरी तरह से उजागर हो चुका है। केन्द्रीय मंत्री श्री गिरिराज सिंह के हिन्दू स्वाभिमान यात्रा पर श्रीमती लेशी सिंह ने कहा कि यह उनकी निजी यात्रा है और हर व्यक्ति यात्रा व कार्यक्रम के लिए स्वतंत्र है। साथ ही उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में विगत 19 वर्षों से बिहार में अमन-चैन और सामाजिक सौहार्द का माहौल बरकरार है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *