filter: null; fileterIntensity: null; filterMask: null; captureOrientation: 0; hdrForward: 0; algolist: 0; multi-frame: 1; brp_mask:0; brp_del_th:null; brp_del_sen:null; delta:null; module: video;hw-remosaic: false;touch: (-1.0, -1.0);sceneMode: 0;cct_value: 0;AI_Scene: (-1, -1);aec_lux: 0.0;aec_lux_index: 0;HdrStatus: off;albedo: ;confidence: ;motionLevel: 0;weatherinfo: weather?null, icon:null, weatherInfo:100;temperature: 40;

संजय श्रीवास्तव

आरा। जोवियल इंटरनेशनल स्कूल के प्रांगण में आज दशहरा कार्निवल के रूप में नवरात्रि में डांडिया का कार्यक्रम और रामायण की संक्षिप्त प्रस्तुति के ही साथ भगवान राम सीता एवं लक्ष्मण जी के वनवास के पश्चात अयोध्या लौटने की शानदार प्रस्तुति जोवियल बच्चों ने दी।
सर्वप्रथम विद्यालय की प्राचार्य। आयुषी जैन एवं निर्देशक मनीष जैन के साथ ही प्रबंध समिति कि माननीय सदस्य दीप्ति जैन एवं सभी शिक्षकों एवं शिक्षिकाओं ने माता दुर्गा के प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर आरती की।
तत्पश्चात विद्यालय की छोटी-छोटी जोवियल छात्राओं ने जिन्होंने माता दुर्गा के 9 अवतारों की वेशभूषा में सुसज्जित किया था उनकी भी सामूहिक आरती एवं तिलक लगाकर जोवियल प्रांगण में उनका स्वागत किया गया।
विद्यालय की प्राचार्य आयुषी जैन ने सभी उपस्थित शिक्षकों, अभिभावकों प्रेस बंधु एवं बच्चों की आज के इस समारोह में स्वागत किया एवं सभी के जीवन में मंगल कामना एवं नई ऊर्जा का संचार हो ऐसी शुभकामना प्रदान किया।
आयुषी जैन ने बताया यह विद्यालय फ्रेंचाइजी के तहत बच्चों के रचनात्मक क्रियात्मक मानसिक शारीरिक शैक्षणिक एवं समग्र विकास पर जोड़ देता है जिससे कि भविष्य के लिए एक-एक संपूर्ण व्यक्तित्व के साथ देश के एक समर्पित राष्ट्र का निर्माण करने में उनकी भूमिका अदा हो सके।
विद्यालय के निदेशक मनीष जैन ने बताया की विद्यालय में फाइव फिंगर करिकुलम के माध्यम से बच्चों में स्टेम एजुकेशन के तहत उनको विभिन्न आयाम के माध्यम से शिक्षा प्रदान की जाती है जिससे कि बच्चों को पढ़ाई में आनंद आता है और वह रोज सुबह उठकर विद्यालय आने के लिए तत्पर रहता है। उन्होंने बताया की विद्यालय संस्कार प्रदान करने वाला एक ऐसा विद्यालय है जो बच्चों को अपने परिवार समाज राष्ट्र के प्रति समर्पित भावना के साथ विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है।
उसके पश्चात विद्यालय के समस्त शिक्षक को एवं प्रबंधन के द्वारा मां दुर्गा की प्रसिद्ध गीत चलो बुलावा आया है की प्रस्तुति दी गई।
विद्यालय के अन्य कार्यक्रमों में बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम जैसे डांडिया की प्रस्तुति गाने की प्रस्तुति नाट्य प्रस्तुति आदि प्रस्तुत कर उपस्थित सभी दर्शकों का मन मोह लिया।
कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के सभी शिक्षकों पीयूष सर शिवांशु आस्था विजय। रिशु प्रियंका अन्वेशा अंजिसा प्रियंका सोनी खुशबू के साथ नृत्य प्रशिक्षक अभिषेक डांस है लाइफ के निदेशक आशुतोष दीक्षित म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट प्रशिक्षण सुंदरम कर एवं अन्य प्रेस एवं मीडिया के बंधु ने अपनी सहभागिता प्रदान की।
जोवियल परिवार आप सभी शहर के निवासियों को दशहरे की शुभकामना प्रदान करता है और आप सभी के जीवन में नई ऊर्जा नई भक्ति नया संचार नई कामना एवं नई प्रगति के अवसर की की मंगल कामना करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *