बिहार ब्यूरो 

पटना : जद(यू.) के माननीय प्रदेश अध्यक्ष श्री उमेश सिंह कुशवाहा जी तीन जिलों के दौरे पर निकल रहे हैं। जहां वे पार्टी जिला कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होंगे। साथ ही वे ‘‘आम जनता के साथ प्रदेश अध्यक्ष’’ कार्यक्रम के तहत खुला संवाद में भी शामिल होंगे। इस दौरान माननीय प्रदेश अध्यक्ष सड़क मार्ग से होते हुए सहरसा, मधेपुरा और सुपौल जिले का दौरा करेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में जो नतीजे आए उसे पार्टी ने चुनौती के रूप में लिया है। जिसको लेकर संगठन को मजबूत और धारदार बनाने के लिए उनका यह कार्यक्रम चल रहा है। संगठन की नीचली इकाई, पंचायत इकाई, प्रखंड इकाई और जिला इकाई के लोगों से मिलने और वहां के लोगों की भावना को जानने के लिए पार्टी ने यह कार्यक्रम तय किया है।
उन्होंने बताया कि अबतक उन्होंने जिन जिलों का दौरा किया है वहां लोगों में पार्टी के प्रति उत्साह बढ़ा है। उन्होंने कहा कि पार्टी में जो भी नये लोग जुड रहे हैं उनके मान-सम्मान का पूरा ख्याल रखा जा रहा है और बड़ी संख्या में लोग पार्टी से जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिहार के विकास के लिए  माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी ने जो काम किए वो सभी ऐतिहासिक हैं। उन्होंने बिहार के विकास के लिए खुद को पूरी तरह से समर्पित कर दिया है। माननीय मुख्यमंत्री जी की सोच का ही नतीजा है कि जनता ने चैथी बार काम करने का मौका दिया है। माननीय मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में बिहार के विकास के लिए जो काम हुए हैं उसे जन-जन तक पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव और 2025 विधानसभा चुनाव की जो चुनौती है उसे भी हम माननीय मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में फतह करेंगे। इसके लिए पार्टी कैसे और धारदार बने, संगठन कैसे मजबूत हो इन सब विषयों पर कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। पार्टी की जो भी उपलब्धियां हैं उसको लेकर जनता के बीच जा रहे हैं।
तय कार्यक्रम के तहत 16 दिसंबर को पटना से सहरसा रवाना होंगे। जहाॅं 17 दिसंबर को आयोजित जिला कार्यकारिणी की बैठक में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इस दौरान पार्टी की मजबूती और सरकार के विकास कार्यक्रमों पर चर्चा की जाएगी। इस दौरान वे ‘‘कार्यकर्ताओं के साथ प्रदेश अध्यक्ष’’ कार्यक्रम में शामिल होंगे और कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। वहीं 17 दिसंबर की शाम माननीय प्रदेश अध्यक्ष मधेपुरा पहुंचेंगे। 18 दिसंबर को जिला कार्यकारिणी बैठक में शामिल होंगे और ‘‘कार्यकर्ताओं के साथ प्रदेश अध्यक्ष’’ कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। 19 दिसंबर को वे सुपौल पहुंचेंगे और वहां भी जिला कार्यकारिणी में शामिल होकर कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे इस दौरान सहरसा, मधेपुरा और सुपौल जिलों में प्रदेश अध्यक्ष खुला संवाद कार्यक्रम में भी शामिल होंगे जहां जनता से सीधा संवाद करेंगे। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम का मकसद है कि जनता दल यूनाइटेड को आम आदमी से जोड़ा जा सके और सरकार की ओर से विकास का जो कार्यक्रम चलाया जा रहा है उसे जनता तक पहुंचाया जा सके। उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम आगे भी जारी रहेगा तीनों जिलों का दौरा करने के बाद प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा 19 दिसंबर को पटना के लिए वापस लौटेंगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *